Edition

July 1, 2024 2:02 am

US में फिर एक भारतीय की हत्या, रेस्तरां के बाहर टेक कंपनी के कोफाउंडर को पीट-पीटकर मारा

July 1, 2024 2:02 am

115 Views

वंदे भारत – [ जतिन चौहान] अमेरिका में भारतीय छात्रों पर लगातार हमले हो रहे हैं. अब एक 41 वर्षीय भारतीय मूल के शख्स पर जानलेवा हमला हुआ, जिसमें उनकी मौत हो गई. बताया जा रहा है कि वर्जनिया के रहने वाले विवेक तनेजा टू सिस्टर नाम के जापानी रेस्टोरेंट में थे.

यह मामला अमेरिका में भारतीय और भारतीय-अमेरिकियों पर हमलेऔर उनकी मौत की घटनाओं के बीच आया है. अमेरिका से लगातार आ रही इस तरह की घटनाओं ने भारतीयों की चिंता बढ़ा दी है.

वाशिंगटन पोस्ट ने पुलिस रिपोर्ट का हवाला देते हुए बताया है कि टेक कंपनी के कोफाउंडर विवेक तनेजा रात 2 बजे एक जापानी रेस्टोरेंट से बाहर आ रहे थे. इस दौरान कुछ बदमाशों ने सड़क पर ही उन पर हमला कर दिया. इस घटना की जानकारी होते ही विवेक तनेजा को अस्पताल ले जाया गया. उस वक्त वह बेहोशी की हालत में थे लेकिन अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. घटना के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर सीसीटीवी फुटेज खंगलाने शुरू कर दिए हैं. बताया जा रहा है कि अभी तक पुलिस यह पहचान नहीं कर पाई है कि विवेक तनेजा पर किसने जानलेवा हमला किया था.

अमेरिका में लगातार हो रही है ऐसी घटनाएं

19 वर्षीय छात्र श्रेयस रेड्डी बेनिगर की पिछले हफ्ते मौत हो गई थी लेकिन अधिकारियों ने किसी भी तरह की गड़बड़ी से इनकार किया था. करीब 10 दिन पहले अमेरिका के इंडियाना राज्य में भारतीय छात्र नील आचार्य की मौत हो गई थी. यूनिवर्सिटी के कम्प्यूटर साइंस विभाग ने सभी स्टूडेंट्स और टीचर्स को ईमेल के जरिए नील की मौत की खबर दी थी. हाल में ही अमेरिका के शिकागो में भारतीय छात्र सैयद मजाहिर अली पर चार लोगों ने हमला किया था. हमलावरों ने छात्र का सिर फोड़ दिया था और उसका मोबाइल फोन छीन लिया. इस घटना का सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर सामने आया था. वहीं, 16 जनवरी को जॉर्जिया के लिथोनिया में एक बेघर व्यक्ति ने पीट-पीटकर भारतीय छात्र विवेक सैनी की हत्या कर दी थी. इससे पहले एक अन्य भारतीय छात्र अकुल धवन को जनवरी में इलिनोइस विश्वविद्यालय अर्बाना-शैंपेन के बाहर मृत पाया गया था.

aashikaa govind
Author: aashikaa govind

50% LikesVS
50% Dislikes

Rashifal

Read More Articles: